कोरोना अटैक इन यूपी: वीवीआईपी पर कोरोना का वार, योगी सरकार के एक और मंत्री कोरोना की चपेट में, यूपी के अब तक 9 मंत्री हो चुके हैं कोरोना पॉजीटीव

उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग हुए कोरोना पॉजीटीव, खुद को किया आइसोलेट, सोशल मीडिया पर दी खुद के संक्रमित होने की जानकारी। दो दिन पूर्व यूपी के सरकार में मंत्री चेतन चौहान की हुई थी मौत। चंद दिनों पहले कैबिनट मंत्री कमल रानी वरुण की भी कोरोना से इलाज के दौरान हुई थी मौत। गाजियाबाद के पूर्व कांग्रेसी सांसद सुरेंद्र प्रकाश गोयल की भी कोरनो ने ली जान। दिग्गज फार्मा कंपनी बायोकॉन के प्रमुख किरण मजूमदार शॉ

उदय भूमि ब्यूरो
लखनऊ/गाजियाबाद। शुरूआत दिनों में आम लोगों को चपेट में लेने वाला चीन से निकला कोरोना वायरस अब वीवीआईपी लोगों पर जोरदार हमला कर रहा है। पिछले एक पखवारे से प्रतिदिन किसी ना किसी वीवीआईपी के कोरोना पॉजीटीव होने की खबरें आ रही है। मंगलवार को योगी सरकार के एक और मंत्री कोविड-19 (कोरोना वायरस) की चपेट में आ गए हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें आइसोलेट किया गया है। मंत्री ने सोशल मीडिया पर इस बावत खुद जानकारी दी है। 16 से 18 अगस्त के मध्य में उनके संपर्क में आए नागरिकों से उन्होंने अपनी कोरोना जांच कराने की अपील की है। उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री एवं शहर विधायक अतुल गर्ग 17 अगस्त को रैपिड टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव मिले। ऐसे में उन्हें आइसोलेट होना पड़ा है। राज्य मंत्री गर्ग ने सोशल मीडिया पर खुद यह जानकारी दी। गर्ग ने 16 से 18 अगस्त के मध्य में उनके संपर्क में आए सभी नागरिकों से अपनी कोरोना जांच करा लेने की अपील की है। यूपी में कोरोना वायरस का प्रकोप रूक नहीं रहा है। मंत्री भी इस घातक बीमारी से बच नहीं पा रहे हैं। योगी सरकार के कई मंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। अतुल गर्ग से पहले स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, ग्राम्य विकास मंत्री

साहिबाबाद के विधायक सुनील शर्मा सपरिवार हुए कोरोना पॉजीटिव

राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, विधि व न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धरम सिंह सैनी, खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी पिछले दिनों संक्रमित हो गए थे।

योगी के 2 मंत्रियों की कोरोना से हो चुकी है मौत
यूपी में कोरोना वायरस की वजह से 2 मंत्रियों की जान जा चुकी है। मंत्री कमल रानी वरुण और चेतन चौहान कोरोना को मात देने में असफल रहे। कोरोना की रोकथाम एवं बचाव के लिए सरकार दिन-रात भरसक कोशिशों में जुटी है, मगर ज्यादा बेहतर परिणाम सामने नहीं आ पाए हैं। दो मंत्रियों की मौत के बाद से दहशत का माहौल है। लोगों में इस बात को लेकर डर बढ़ रहा है कि जिस तरह से कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है ऐसे में यह काबू में कैसे आएगा। चार दिन पूर्व गाजियाबाद से कांग्रेस के पूर्व सांसद सुरेंद्र प्रकाश गोयल के कोरोना से मौत हो गई थी।

साढ़े 6 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस
जनपद गाजियाबाद में कोरोना वायरस की रफ्तार एकाएक बढ़ी है। वर्तमान में पॉजिटिव केस का आंकड़ा साढ़े 6 हजार से ज्यादा हो चुका है। हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद सुरेंद्र प्रकाश गोयल का कोरोना के कारण निधन हो गया था। जबकि भाजपा के साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा व उनके परिवार के कई सदस्य कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिले में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के कुछ अफसर भी कोरोना की गिरफ्त में आ चुके हैं।

यूपी विधानसभा के 600 कर्मचारियों का हुआ टेस्ट
राज्य में विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही यहां के 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सत्र शुरू होने से पहले 600 कर्मचारियों का टेस्ट किया गया था। इनमें सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। विधानसभा सत्र 20 अगस्त से शुरू होगा।
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या

24 घंटे में 876 लोगों की हुई मौत
कोरोना संक्रमण के आंकड़े रुकने का नाम नहीं ले रही बल्कि रोजाना इसकी संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही। आम लोगों के साथ साथ खास लोग भी इसका शिकार हो रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना से 876 लोगों की मौत दर्ज की गई है वहीं, 55,079 लोग संक्रमित पाए गए हैं। देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 27 लाख को पार कर चुका है वही एक्टिव केस की संख्या 6,73,166 है। कोरोना के कारण अब तक 51,797 लोग जान गवां चुके हैं।