आईटीएस में 12वीं कक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले 1 हजार विद्यार्थी हुए सम्मानित

-आपकी यह सफलता सिर्फ आपकी ही नहीं, परिजनों एवं अध्यापकों की भी सफलता है: सुरेंद्र सूद

गाजियाबाद। मोहन नगर स्थित आईटीएस इन्स्टीट्यूट द्वारा रविवार को दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। जिसके लिए आईटीएस के चाणक्य सभागार में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि महापौर सुनीता दयाल, रेलवे बोर्ड के पूर्व चेयरमैन अरुणेंद्र कुमार और सीसीएस यूनिवर्सिटी मेरठ के हिंदी के हेड ऑफ द डिपार्टमेंट डॉ. एनसी लोहानी, आईटीएस गु्रप ऑफ एजुकेशन्स के चेयरमैन डॉ. आरपी चड्ढा, निर्देशक (पीआर) सुरेन्द्र सूद, आईटीएस-यूजी परिसर के निर्देशक प्रो (डॉ) सुनील कुमार पांडेय, यूजी कैंपस की वाईस प्रिंसिपल प्रोफेसर नैंसी शर्मा व उपस्थित गण मान्य व्यक्तियों द्वारा मां सरस्वती के चरणों में दीप प्रज्जवलित कर के किया गया।

स्वागत संबोधन के दौरान प्रो. (डॉ) सुनील कुमार पांडेय ने कहा कि आईटीएस संस्थान हमेशा से प्रतिभाशाली छात्रों के मनोबल को बढ़ाने तथा उत्साह प्रदान करने के लिए इस प्रकार के आयोजन, समय-समय पर करता रहता है जिससे छात्र अपने सुनहरे भविष्य के प्रति जागरूक रहते हुए अपने मनोबल को दृढ रख सकें। महापौर सुनीता दयाल ने अपने सम्बोधन में उपस्थित सभी छात्र छात्राओं को बोर्ड में उनके द्वारा किये गये उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए बधाई दी। और उन्हें भविष्य में ऐसा ही प्रदर्शन करते रहने के लिए प्रेरित किया। विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रेलवे बोर्ड के पूर्व चेयरमैन अरुणेंद्र कुमार एवं सीसीएस यूनिवर्सिटी के हिंदी के हेड ऑफ द डिपार्टमेंट डॉ. एनसी लोहानी ने आईटीएस कैंपस द्वारा कराये जा रहे इस प्रयास की सराहना करते हुए बच्चों की सफलता पर उन्हे बधाई दी और आगे ऐसे ही निरंतर प्रयास करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

समारोह में दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के लगभग 120 विद्यालयों के 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 1000 से भी अधिक छात्र-छात्राओं को प्रतीक चिन्ह स्वरूप सम्मान पत्र एवं पुरस्कार प्रदान किए गए। इसके अलावा सभी स्कूलों के संकाय टॉपर को विशेष पुरस्कार दिए गए। डायेक्टर (पीआर) सुरेंद्र सूद ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी यह उपलब्धि आपके जीवन को एक नई उड़ान प्रदान करेगी किन्तु आपको अपनी दिशा स्वयं निर्धारित करनी होगी इसलिए जीवन में सफल होने के लिए अपनी दिशा जरूर सुनिश्चित कर ले कि अब आगे आपको क्या करना है। उन्होंने बताया कि आपकी यह सफलता सिर्फ आपकी ही नहीं अपितु आपके परिजनों एवं अध्यापकों की भी सफलता है। इस सफलता को बनाये रखने के लिए आपको और भी अनुशासित एवं संतुलित होने की आवश्यकता है।

सम्मान समारोह के दौरान, डीपीएस गाजियाबाद, डीडीपीएस, कार्ल हूपर, नोएडा, केडीबी गाजियाबाद, रियान इंटरनेशनल, डीएवी, विवेकानंद, छबीलदास, खेतान स्कूल, डीएलफ साहिबाबाद, सिल्वर लाइन जैसे लगभग 120 विद्यालयों के 12वीं कक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 1000 से अधिक छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। छात्र-छात्राओं ने आईटीएस ग्रुप ऑफ एजूकेशन्स का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस सम्मान समारोह में आकर हम गौरवान्वित महसूस कर रहे है।

उपस्थित अभिभावकों एवं अध्यापकों ने भी आईटीएस को अपना धन्यवाद प्रदान किया, साथ ही इस प्रकार के आयोजन करते रहने के लिए सुझाव भी दिया। इस अवसर पर आईटीएस ग्रुप ऑफ एजूकेशन्स के चेयरमैन डॉ. आरपी चड्ढा, निर्देशक (पीआर) सुरेन्द्र सूद, डायरेक्टर यूजी प्रो. (डॉ.) सुनील कुमार पांडेय, आईटीएस (यूजी कैंपस) की वाइस प्रिंसिपल प्रोफेसर नैंसी शर्मा और अध्यापकगण भी उपस्थित रहे।