ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का एक्शन, 70 करोड़ की भूमि कब्जा मुक्त

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बिसरख में अधिसूचित जमीन पर अतिक्रमण को ढहा दिया। कालोनाइजर करीब 35 हजार वर्ग मीटर एरिया पर अवैध कालोनी काट रहे थे। अवैध कब्जे से मुक्त जमीन की कीमत करीब 70 करोड़ रुपये आंकी गई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह के निर्देश पर शुक्रवार को बिसरख में प्राधिकरण की अधिग्रहित व कब्जा प्राप्त जमीन पर अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि बिसरख गांव के खसरा नंबर-112, 113 व 125 की जमीन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की कब्जा प्राप्त जमीन है।

कालोनाइजर यहां की करीब 35 हजार वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कालोनी काट रहे थे। परियोजना विभाग के वर्क सर्किल तीन के वरिष्ठ प्रबंधक चेतराम, प्रबंधक चरण सिंह व राजेश कुमार निम प्राधिकरण के सुरक्षा कमियों के साथ शुक्रवार को मौके पर पहुंचे। चार जेसीबी व चार डंफर लगाकर अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। सुबह 9.30 बजे से दोपहर एक बजे तक कार्रवाई चली। जमीन की कुल कीमत करीब 70 करोड़ रुपये आंकी गई है। ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव ने सरकारी जमीन पर अवैध कालोनी काटने वालों को सख्त चेतावनी दी है कि दोबारा अवैध निर्माण करने की कोशिश की तो कड़ी कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने कहा है कि अधिसूचित एरिया में अवैध निर्माण करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के साथ ही कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने इन कालोनाइजरों से सस्ते रेट के चक्कर में जमीन खरीदने वालों को आगाह किया है कि वे अपनी गाढ़ी कमाई को इस तरह न फंसाएं।