ब्राहण महासभा की बैठक में यूपी में ब्राहणों के उत्पीड़न की हुई निंदा

अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्व. महेश दत्त शर्मा की पुण्यतिथि पर हुआ नर्सिंग एंड फार्मेसी कॉलेज का भूमि पूजन। सभी ने महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को भावपूर्ण श्रद्धांजली दी।

उदय भूमि ब्यूरो
गाजियाबाद। अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्व. महेश दत्त शर्मा की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर बृहस्पतिवार को खुर्जा में पंडित महेश दत्त शर्मा कालेज ऑफ नर्सिंग एंड फार्मेसी की स्थापना के लिए भूमि पूजन किया गया। भूमि पूजन में ब्राहण महासभा के डेढ़ दर्जन से अधिक राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल हुए। सभी ने ब्राहण महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को भावपूर्ण श्रद्धांजली दी और ब्राहण समाज की एकजुटता और प्रगति के लिए उनके द्वारा किये गये कार्यों पर चर्चा की।

भूमि पूजन करते ब्राहण महासभा के पदाधिकारी।

कोरोना संकट की वजह से कार्यक्रम में कम संख्या में लोगों को आमंत्रित किया गया और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी आयोजन हुए। कोरोना संकट के कारण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार पारीक श्रद्धांजली कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। उन्होंने संदेश भेज कर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को श्रद्धांजली दी। भूमि पूजन एवं श्रद्धांजली कार्यक्रम के बाद महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्षा दिग्विजय दीक्षित की अध्यक्षता में हुई। बैठक में उत्तर प्रदेश में ब्राहणों के उत्पीड़न का मुद्दा उठा। ब्राहणों का उत्पीड़न और हत्याओं को लेकर पदाधिकारियों ने रोष जताया।
महासभा के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पंडित पीताम्बर शर्मा ने यूपी में ब्राह्मणों के उत्पीड़न को रोकने के लिये प्रस्ताव रखा। प्रस्ताव पर चर्चा हुए ब्राहण महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री पंडित तरुण मिश्र ने कहा कि ब्राहणों का उत्पीड़न निंदनीय है। अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर अखिल भारतवर्षीय ब्राहण महासभा के रोष से अवगत कराएंगे। मुख्यमंत्री को महासभा चिंताओं से अवगत कराते हुए ब्राहणों के उत्पीड़न के मामले में जल्द कार्रवाई को लेकर बात की जाएगी।

ब्राहण महासभा की बैठक में विचार रखते महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण मिश्र।

बैठक में पिछली बैठक की कार्यवाही को सर्व सम्मति से पास कर दिया गया। कुछ पदाधिकारियों द्वारा ब्राह्मण महासभा के नाम के दुरुपयोग पर भी चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के संज्ञान में यह बात लायी जाये और फिर उनके निर्देशानुसार कदम उठाया जाये। महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित जे के गौड़, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष वैद्य गोपाल दत्त शर्मा, हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष पंडित जेपी भारद्वाज, राष्ट्रीय संगठन मंत्री पंडित देवदत्त शर्मा, राष्ट्रीय सचिव पंडित हरिओम शर्मा, एनसीआर अध्यक्ष पंडित नरेश पाल कौशिक श्रद्धांजली कार्यक्रम एवं बैठक में शामिल हुए। महासभा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पंडित विशन कौशिक ने भारतीय भाषाओं की उपेक्षा व तीर्थ स्थलों के विकास के संबंध में सरकार को महासभा की ओर से दिए गए ज्ञापन के बारे में जानकारी दी।