इंदिरापुरम में अवैध अतिक्रमण पर जीडीए ने चलाया बुलडोजर

-200 से ज्यादा दुकानदारों ने नाले पर किया हुआ था अतिक्रमण

गाजियाबाद। अवैध निर्माण पर शिकंजा कसने के बाद अब नाले पर अवैध रूप से अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। इंदिरापुरम क्षेत्र 200 से अधिक दुकानदारों ने नाले पर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ था। नाले की सफाई न होने के कारण गंदा पानी सड़कों पर आ रहा था। जिसे लेकर रविवार को इंदिरापुरम क्षेत्र के लोगों ने नाले पर अतिक्रमण एवं गंदे पानी समेत अन्य समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया था। मंगलवार को जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स के निर्देश पर सीवर ओवरफ्लो की समस्या दूर करने एवं अतिक्रमण हटाने को लेकर अभियंत्रण अनुभाग की टीम ने बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण कर रखी 200 से ज्यादा दुकानों को हटाने के साथ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की।

जीडीए अभियंत्रण जोन-6 के प्रभारी आलोक रंजन ने सहायक अभियंता पीयूष सिंह, अवर अभियंता एवं जीडीए पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इंदिरापुरम में सड़क किनारे अस्थाई अतिक्रमण हटाया गया। इसके अलावा इंदिरापुरम के न्याय खंड, अभय खंड, नीति खंड, विंडसर मार्केट वैभव खंड में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। यहां पर 200 अस्थाई दुकानों को पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी मशीन से अतिक्रमण हटाने के साथ ध्वस्त भी की गई। जीडीए उपाध्यक्ष ने निर्देशित किया कि जीडीए के अभियंत्रण अनुभाग यह सुनिश्चित कर लें कि योजना में ऐसी भूमि जिस पर अवैध अतिक्रमण है। उस जमीन पर अभियान चलाकर तत्काल मुक्त कराया जाए। इसको नियोजित कर विक्रय किया जाए।

इंदिरापुरम में साफ-सफाई, नाले-नाली, सीवर आदि की निरंतर सफाई नियमित तरीके से की जाए। जिससे किसी भी परिस्थिति में मानसून सत्र के दौरान जलभराव की समस्या न हो। जीडीए टीम ने नालों की सफाई को लेकर अतिक्रमण हटाया, जिससे अब नाले की नियमित सफाई हो सकेंगी। इसके साथ ही वैभव खंड में सड़क किनारे किए गए अवैध अतिक्रमण को भी जेसीबी मशीन से तोड़ा गया। अभियंत्रण जोन के अधिशासी अभियंता आलोक रंजन का कहना है कि सीवर लाइन की सफाई कराई जा रही है। सीवर ओवरफ्लो की समस्या का जल्द निस्तारण कर दिया जाएगा। साथ ही नाले पर अवैध रूप से अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।