एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी में नये प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए लॉन्च पैड प्रोग्राम की शुरुआत

गाजियाबाद। डासना स्थित एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी में शनिवार को नव प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए लॉन्चपैड प्रोग्राम की शुरुआत हुई। इस कार्यक्रम का उद्देश्य नव प्रवेशित विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय जीवन में सफलतापूर्वक समायोजित करने और उनके शैक्षणिक और प्रोफेशनल यात्रा की मजबूत नींव रखने में मदद करना है। लॉन्चपैड प्रोग्राम एक व्यापक पहल है जो विद्यार्थियों को शैक्षिक और प्रोफेशनल उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक ट्रैनिंग, संसाधन और समर्थन प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। इस प्रोग्राम के माध्यम से, विद्यार्थियों को आत्मविश्वास और क्षमताओं से सुसज्जित किया जाएगा ताकि वे अपने शैक्षणिक सफर को सफलतापूर्वक पार कर सकें और व्यक्तिगत मार्गदर्शन, कौशल विकास कार्यशालाओं और नेटवर्किंग अवसरों के माध्यम से सफल करियर की शुरुआत कर सकें।

कार्यक्रम की शुरुआत विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रो. (डॉ.) शक्ति कुमार द्वारा दीप प्रज्वलित कर माँ सरस्वति कि आराधना करके हुई। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी स्कूलों के डीन एवं निदेशकों की गरिमामयी उपस्थिति रही। इस अवसर पर, प्रो. (डॉ.) ज्योत्सना पंडित, निदेशक, स्कूल ऑफ साइंसेस ने लॉन्चपैड प्रोग्राम के बारे में विस्तृत जानकारी दी, नव प्रवेशित छात्रों का स्वागत किया। वाईस चांसलर प्रो. (डॉ.) शक्ति कुमार ने नव प्रवेशित छात्रों का विश्वविद्यालय में स्वागत किया, उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं और उन्हें प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अभ्यास और प्रयास जीवन में सफल होने के लिए अति आवश्यक तत्व हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से हमेशा मेहनत करने और अभ्यास करते रहने का सुझाव दिया, क्योंकि उनके ऊपर अपने माता-पिता, गुरु, परिवार, समाज, राज्य, देश और शिक्षण संस्था का नाम रोशन करने का जिम्मा है।

वाईस चांसलर प्रो. (डॉ.) शक्ति कुमार ने कहा, हमारा उद्देश्य है कि हर विद्यार्थी अपने सपनों को साकार कर सके और एक सफल करियर की शुरुआत कर सके। प्रो. (डॉ.) विभा सिंह, डीन (अकादमिक अफेयरस), ने विश्वविद्यालय के सभी अधिकारियों, निदेशकों, डीन, विश्वविद्यालय के स्कूलों, सुविधाओं, प्रयोगशालाओं, खेल, छात्रावास आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने जोर देकर कहा कि विद्यार्थियों को उनकी रुचि के अनुसार क्लब चुनने और अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा, क्योंकि विश्वविद्यालय परिवार हमेशा बहुमुखी विकास के लिए तत्पर है। इसके अतिरिक्त, लक्ष्य निर्धारण और प्रोफाइल निर्माण पर एक सत्र आयोजित किया गया, जिसमें डॉ. मलिका नंदा, संस्थापक और सीईओ, डेस्टिनेशन करियर, प्रमुख वक्ता के रूप में उपस्थित थीं। डॉ. नंदा के सत्र ने विद्यार्थियों को बताया कि वे अपना लक्ष्य केसे निर्धारित कर सकते हैं और करियर आकांक्षाओं को योजना बनाने और प्राप्त करने में मदद करने के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि और रणनीतियाँ कैसे बना सकते हैं।

इस सत्र ने विद्यार्थियों के लिए डॉ. मलिका के साथ नेटवर्किंग करने, संभावित मार्गदर्शन के अवसरों और करियर कनेक्शनों को बढ़ावा देने के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान किया। डॉ. मलिका द्वारा लक्ष्य निर्धारण और प्रोफाइल निर्माण पर सत्र सफलतापूर्वक संपन्न हुआ, जिससे विद्यार्थियों पर एक स्थायी प्रभाव पड़ा। लॉन्चपैड प्रोग्राम के पहले दिन का कार्यक्रम उमंग और उत्साह के साथ संपन्न हुआ। इस अवसर पर सुन्दर दीप ग्रुप के चेयरमैन महेन्द्र अग्रवाल, वाइस चेयरमैन अखिल अग्रवाल, एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो (डॉ) शक्ति कुमार, रजिस्ट्रार पीयूष श्रीवास्तव ने सभी नये प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।