कारोबारी को बंधक बनाकर 6 करोड़ की फिरौती में फरार 50 हजार इनामी को क्राइम ब्रांच ने दबोचा

गाजियाबाद। दिल्ली के जनकपुरी निवासी और फाइनेंस कारोबारी शशांक शर्मा को बंधक बनाकर रंगदारी मामले में फरार चल रहे 50 हजार इनामी को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है। रंगदारी मामले में पुलिस सात आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है। एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया गत 14 अक्टूबर को जनकपुरी के शशांक शर्मा ने सहारनपुर में मल्लीपुर रोड के ईशान त्यागी उर्फ वासु, नंदग्राम के प्रवीण त्यागी, हर्षित व पांच अन्य के खिलाफ थाना नंदग्राम में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 21 अक्टूबर को पुलिस ने ईशान की पत्नी शिल्पा त्यागी, हर्षित कुमार, प्रदीप सिंह नेगी, पीतांबर दास मौर्या, निशांत त्यागी, कार्तिक उर्फ मोंटी और निमिष को गिरफ्तार कर 2.25 करोड़ रुपये बरामद किए थे। ईशान ने घटना के बाद देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाना में दर्ज हत्या के प्रयास के मुकदमे में वहां सरेंडर कर दिया था। जिसमें बिजेन्द्र त्यागी पुत्र जसवीर सिंह निवासी प्रदुम्न नगर सदर बाजार सहारनपुर फरार चल रहा था।

जिसकी गिरफ्तारी के लिए 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। जिसे रविवार को क्राइम ब्रांच प्रभारी अब्दुर रहमान सिद्दीकी की टीम ने मेरठ मोड से गिरफ्तार कर लिया है। 14 अक्टूबर को ईशान त्यागी उर्फ वासु पुत्र बिजेन्द्र त्यागी द्वारा अपने साथियों के साथ जनकपुरी के शशांक शर्मा को राजनगर एक्सटेंशन सुपर विलेज में फ्लैट में बुलाकर असलहे के बल पर बंधक बनाकर मारपीट कर जान से मारने की धमकी देते हुए 6 करोड रूपये की फिरौती मांगी थी।

पीडि़त ने अपने दिल्ली निवासी दोस्तों से 2 करोड 75 लाख रूपये की व्यवस्था कराकर वासु त्यागी के सहयोगी हर्षित को दे दिए थे। उसके बाद फिरौती के बाकी पैसे का इंतजाम न कर पाने के कारण आरोपियों ने पीडि़त से कहा कि आने वाले सोमवार को 25 लाख रूपये और देना और हमें हफ्ते के रूप मे 10 लाख रुपये महीना देते रहना एवं मार-पीट कर एक कागज पर लिखवाया कि 3 करोड रूपये दे दिये है बाकी पैसों के मैं चैक दे दूँगा, धमकी दी कि पुलिस या किसी और को यह बात बतायी तो उसे व उसके परिवार को जान से मार देंगे।