खेल रत्न पुरस्कार, 4 खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम भी शामिल

नई दिल्ली। भारत के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए 4 खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश की गई है। इसमें सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी शामिल हैं। राष्ट्रपति भवन में 29 अगस्त को आयोजित समारोह में राष्ट्रीय खेल पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। यह पुरस्कार खुद राष्ट्रपति प्रदान करेंगे। राष्ट्रीय खेल पुरस्कार में राजीव गांधी खेल रत्न, अर्जुन पुरस्कार, द्रोणाचार्य पुरस्कार और ध्यानचंद पुरस्कार सम्मिलित है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के अलावा एशियाई खेल स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट, टेबल टेनिस चैम्पियन मनिका बत्रा और पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मारियाप्पन थंगावेलू के नाम की सिफारिश खेल रत्न पुरस्कार हेतु की गई है। बल्लेबाज राहित शर्मा के नाम कई शानदार रिकॉर्ड हैं।

वह आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के किसी एक संस्करण में 5 एकदिवसीय शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा ने टी-20 इंटरनेशनल में 4 शतक भी लगाए हैं। यह रिकॉर्ड भी किसी दूसरे बल्लेबाज ने नहीं बनाया है। सूत्रों का कहना है कि इस साल पुरस्कार समारोह ऑनलाइन होने की ज्यादा संभावना है। समारोह के दिन सुबह विजेताओं के नामों की घोषणा की जाएगी। कोविड-19 (कोरोना वायरस) के मद्देनजर पुरस्कार समारोह ऑनलाइन करने पर विचार किया गया है।

नोर्जे मचाएंगे धमाल

आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स ने इंग्लैंड के क्रिकेटर क्रिस वोक्स के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे को टीम में जगह दी है। वोक्स ने 19 सितंबर से यूएई में प्रस्तावित लीग से नाम वापस ले लिया है। टीम ने वोक्स के नाम वापस लेने के कारणों का खुलासा नहीं किया है। नोर्जे का यह पहला आईपीएल होगा। वह पिछले सत्र में चोटिल होने के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए नहीं खेल सके थे।